पिछले एक साल से नहीं आई सलमान खान की कोई भी फिल्म

सलमान के फैंन्स के चेहरे पर छाई मायूसी

दोस्तों, सलमान खान किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। मैंने प्यार किया, मैंने प्यार क्यों किया और बजरंगी भाईजान जैसी कई सुपरहिट फिल्मों से करोड़ों दिलों पर राज करने वाले सलमान खान की एक झलक के लोग दीवाने रहते हैं। मगर उन्हीं के करोड़ों फैंस के चेहरे पर पिछले एक वर्ष से मायूसी छाई हुई है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि एक वर्ष से सलमान खान की कोई नई मूवी उन्हें देखने को नहीं मिली। सलमान खान के दीवानों, अब आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। वर्ष 2021 में आपके लिए आपके अपने ‘बजरंगी भाईजान’ ने नई फिल्मों की झड़ी लगा दी है। कौन कौन सी हैं उनकी आने वाली फिल्में, ये जानने के लिए आपको ज़्यादा कुछ नहीं करना है। बस इस आर्टिकल के जरिए हमारे साथ बने रहना है।

सलमान खान अपनी आने वाली फिल्मों के जरिए एंटरटेन्मेंट का ऐसा धमाका करने वाले हैं कि आपकी सारी टेंशन उसमें जलकर राख होने वाली है। आपने अगर इनकी आने वाली फिल्मों को देख लिया तो, बाई गाॅड, आपके चेहरे की खुशी आपका साथ नहीं छोड़ेगी।

1. राधे

आपको बता दें कि सलमान खान की करीब 6 फिल्में आने वाली हैं। उनमें से पहली मूवी है राधे। जी हां, आपका ये मोस्ट वाॅन्टेड सल्लू भाई अपनी एक्टिंग के दम पर आपको हंसाने, गुदगुदाने और रोमांच से भरी दुनिया में ले जाने आ रहा है। क्या आप तैयार हैं राधे में सलमान खान का जल्वा देखने के लिए? ये मूवी सभी थिएटर और ओटीटी प्लैटफाॅम्र्स जैसे नेटफ्लिक्स, मैक्स प्लेयर, एमेज़्ााॅन प्राइम वीडियो आदि पर 13 मई को ईद के दिन धूम मचाने आ रही है।

लाॅकडाउन के कारण जो लोग थिएटर में नहीं जा सकते वो सलमान खान की इस मूवी को अपने मोबाईल या लैपटाॅप पर चाय की चुस्कियां लेते हुए या पाॅप्काॅर्न का आनंद लेते हुए देख सकते हैं। चलिए थोड़ा नाॅलेज का इंजेक्शन आपको लगाते हैं और बताते हैं इस मूवी की स्टारकास्ट के बारे में। दोस्तों, इस मूवी में मुख्य भूमिकाओं में होंगे राधे यानी सलमान, दिशा पटानी, रणदीप हुड्डा, जैकी श्रौफ और मेघा आकाश। आपको बता दें कि इस फिल्म का निदेर्शन यानी इसे डायरेक्ट किया है दी मोस्ट पाॅपुलर डांसर प्रभुदेवा ने। राधे मूवी के प्रोड्यूसर हैं सलमान खान, सोहेल खान और अतुल अग्निहोत्री।

राधे फिल्म के बारे में बोलते हुए सलमान खान की फिल्म के प्रवक्ता ने कहा ये लाज़्मी है कि हम सब मिलकर इस कोरोना महामारी के दौर में कुछ दूसरों से अलग हटकर हल निकालें। हम इस दौर में हम जितना ज़्यादा से ज़्यादा हो सके थिएटरों में राधे मूवी को रिलीज़ करके थिएटर ओनर्स को सपोर्ट करेंगे।

इसके साथ ही इस बात का भी खास ख्याल रखेंगे कि सरकार द्वारा तय की गई कोरोना की गाइडलाइन्स का पालन भी हो। इसके अलावा हमें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि यह फिल्म हमारे सभी दर्शकों तक पहुंचे। ऐसे समय में जब कोरोना महामारी का दौर चल रहा है, हमें इस बात से कोई एतराज़ नहीं कि लोग अपनी सुविधा के अनुसार थिएटर में राधे को देखें या थिएटर में जाकर।

2. अंतिम: द फाइनल ट्रुथ

इसके अलावा सलमान खान की एंटरटेनमेंट की फेहरिस्त में एक और फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए। वैसे अभी इसकी रिलीज़ डेट अनाउंस नहीं हुई है। लेकिन जल्द ही इसका खुलासा हो जाएगा कि कब ये फिल्म आपका मनोरंजन करने आएगी। अगर बात की जाए फिल्म की स्टारकास्ट के बारे में तो इसमें अपनी अदाकारी से सबके दिलों को जीतने वाले हैं सलमान खान। उनके साथ मुख्य भूमिका में आयुष शर्मा भी होंगे। आपको बता दें कि इस फिल्म के निर्देशक हैं महेष मांजरेकर। इस फिल्म का प्रोडक्शन सलमान खान कर रहे हैं।

3. लाल सिंह चड्ढा

दोस्तों अगर मैं एक नाम लूं ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ का। तो शायद ही आपमें से कोई ऐसा हो जो इस नाम को ना जानता हो। ये नाम है, अपनी दमदार एक्टिंग के बल पर करोड़ों दिलों पर राज करने वाले एक्टर, आमिर खान। आमिर खान के साथ सलमान खान भी इस मूवी में अहम रोल अदा करते नजर आएंगे। 25 दिसम्बर 2021 को रिलीज़ होने वाली इस फिल्म में करीना कपूर और किंग खान शाहरुख खान भी नजर आएंगे। कुल मिलाकर आपको इस फिल्म में तीनों खान का जल्वा एक साथ देखने को मिलेगा। इस फिल्म का निर्देशन किया है अद्वैत चंदन ने। इसे प्रोड्यूस किया है आमिर खान प्रोडक्शन्स, वियाकाॅम 18 स्टूडियोज़ और पैरामाउंट पिक्चर्स ने।

4. कभी ईद कभी दिवाली

सलमान खान की एंटरटेंमेंट की लिस्ट में जो अगली फिल्म है उसका नाम है ‘कभी ईद कभी दिवाली’। इस फिल्म में सलमान खान के साथ पूजा हेगड़े भी नजर आएंगी। वो पहली बार सलमान खान के साथ काम करती हुई नजर आएंगी। अगर बात की जाए इस फिल्म की रिलीज़ की तो इसकी रिलीज़िंग डेट अभी सामने नहीं आई है। डायरेक्टर फरहाद शमजी ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है। इसके प्रोड्यूसर हैं साजिद नदियावाला।

5. किक 2

इसके अतिरिक्त आपके फेवरेट और मोस्ट लविंग ‘बजरंगी भाईजान’ की एक और फिल्म इसी वर्ष आने वाली है जिसे देखने से आप चूकना नहीं चाहेंगे। वो फिल्म है किक 2। हालांकि इसकी रिलीज़ डेट अभी डिस्क्लोज़्ड नहीं हुई है। इस फिल्म में आपको सलमान खान के साथ जैकलीन फरनांडिस भी नजर आएंगी। इस फिल्म के डायरेक्टर हैं साजिद नदियावाला और इसे प्रोड्यूस किया है वर्दा नदियावाला ने।

6. टाईगर 3

आपको बता दें कि इस वर्ष सलमान खान एक और मूवी में नजर आएंगे और वो है टाइगर 3। अभी फिलहाल इसकी रिलीज़ डेट नहीं आई है। इस फिल्म में सलमान खान के को एक्टर्स के तौर पर नजर आएंगे इमरान हाशमी और कैटरीना कैफ। इस मूवी का निदेर्शन किया है मनीष शर्मा ने और इसे प्रोड्यूस किया है यशराज फिल्म्स ने।

7. बिग बाॅस

वर्ष 2021 में कलर्स टीवी का मोस्ट पाॅपुलर रिएलिटी शो में भी सलमान खान नजर आएंगे। वह इस बार बिग बाॅस के सीजन 15 को होस्ट करेंगे। हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार कलर्स का ये शो सितम्बर से अक्टूबर महीने के बीच में शुरू होगा।
मगर इस शो के निर्माताओं ने इसके लिए ऑडिशंस शुरू कर दिए हैं। जिससे वो ऐसे कलाकारों को दर्शाकों के सामने ला सकें जो इस शो में एंटरटेनमेंट और काॅन्ट्रोवर्सी का तड़का लगा सकें। इस शो को होस्ट करने के बारे में सलमान खान ने टिप्पणी की है। उन्होंने कहा – ‘‘कसम से, हर साल मैं सोचता हूं कि ये शो होस्ट करना छोड़ दूं’’, लेकिन ये मेरी कमाल की जरनी है।

केवल कुछ दो या तीन ऐसे कंटेस्टेंट्स को छोड़कर जो इस शो को खराब कर देते हैं। यह बिलकुल ऐसा ही है जैसे आपने खीर बनाई हो आप उसे खाने ही जा रहे हों और तभी कोई उसपर नमक डालकर उसका मजा खराब कर दे। ऐसे लोग सब बिगाड़ देते हैं और इस शो का सबसे दुखद समय वह रहता है जब ऐसे लोग इस शो में आकर अपनी पूरी लाइफ स्पाॅयल कर लेते हैं। लेकिन मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि मैंने इस रिएलिटी शो को होस्ट करते हुए 10 वर्ष पूरे कर लिए हैं।

तो उम्मीद है आपको इस आर्टिकल में दी गई जानकारी पसंद आई होगी। तो दिल थाम कर बैठ जाइए और अपने चहेते सलमान खान की मूवीज़ का आनंद लीजिए।